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सोकर बैट्स और बाजार
सोकर बैट्स और बाजार

यह लेख सॉकर बैटिंग बाज़ारों और उनका निपटान कैसे किया जाता है, को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में काम करता है

2 हफ़्ते पहले अपडेट किया गया

अधिकांश फ़ुटबॉल दांव काफी सीधे होते हैं और भ्रम का कोई कारण नहीं होता है, हालांकि कुछ बैटिंग बाज़ार हैं जो प्रकृति में अधिक जटिल हो सकते हैं.

हम समझते हैं कि इससे कुछ भ्रम हो सकता है. इस प्रकार, यह लेख सॉकर बैटिंग बाज़ारों और उनका निपटान कैसे किया जाता है, को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक मार्गदर्शक के रूप में काम करता है.

फुलटाइम रिजल्ट

पूर्णकालिक परिणाम एक प्रकार का दांव है जिसके तहत कस्टमर नियमित समय के अंत में जीतने या ड्रा करने के लिए टीमों में से किसी एक पर दांव लगा सकता है. कृपया ध्यान दें कि नियमित समय में चोट का समय शामिल है लेकिन इसमें अतिरिक्त समय या पेनल्टी शूटआउट शामिल नहीं है.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर रियल मैड्रिड बनाम बार्सिलोना पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बेट लगाता है कि रियल मैड्रिड जीतेगा. फिर क्लाइंट को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या रियल मैड्रिड नियमित समय (90 मिनट + चोट समय) के अंत में जीता था.

परिमैच वेबसाइट पर "पूर्णकालिक परिणाम" बाज़ार का उदाहरण:


योग्यता प्राप्त करना

क्वालिफाई करना एक प्रकार का दांव है जिसके तहत कस्टमर किसी टूर्नामेंट के अगले दौर में क्वालीफाई करने के लिए टीमों में से किसी एक पर दांव लगा सकता है. कृपया ध्यान दें कि इस प्रकार की शर्त में अतिरिक्त समय और/या पेनल्टी शूटआउट सहित अंतिम परिणाम को ध्यान में रखा जाएगा.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर लिवरपूल बनाम मैनचेस्टर यूनाइटेड पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि लिवरपूल अगले दौर के लिए अर्हता प्राप्त करेगा. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या लिवरपूल पूर्णकालिक के अंत में जीता (अतिरिक्त समय और/या पेनल्टी शूटआउट सहित).

पैरिमैच वेबसाइट पर "अर्हता प्राप्त करने के लिए" बाज़ार का उदाहरण:


डबल चांसः

डबल चांस एक प्रकार का दांव है जिसके तहत उपयोगकर्ता टीम 1 या टीम 2 की जीत, टीम 1 की जीत या ड्रा, और टीम 2 की जीत या ड्रा के तीन विकल्पों में से चुन सकता है. विकल्प कस्टमर को सही परिणाम पर दांव लगाने की अधिक संभावना देता है और परिणामस्वरूप इसका मतलब यह है कि भुगतान कम होगा क्योंकि ऑड्स का मूल्य कम है.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर आर्सेनल बनाम टोटेनहम हॉटस्पर पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि कोई ड्रा नहीं होगा. फिर क्लाइंट को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि नियमित समय (केवल 90 मिनट + चोट का समय शामिल) के अंत में कोई टीम जीती है या नहीं.

परिमैच वेबसाइट पर "डबल चांस" बाज़ार का उदाहरण:


योग्यता विधि/क्वालीफाइंग मेथड

क्वालीफाइंग मेथड एक प्रकार का दांव है जिसके तहत उपयोगकर्ता चुन सकता है कि कौन सी टीम टूर्नामेंट के अगले दौर के लिए क्वालीफाई करेगी और यह नियमित समय, अतिरिक्त समय या पेनल्टी शूट-आउट के बाद होगी या नहीं.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर बायर्न म्यूनिख बनाम डॉर्टमुंड पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि अतिरिक्त समय के बाद बायर्न म्यूनिख अगले दौर में पहुंच जाएगा. फिर क्लाइंट को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि बायर्न म्यूनिख अतिरिक्त समय के बाद जीता था या मैच नियमित समय में या पेनल्टी शूट-आउट के दौरान जीता गया था.

पैरिमैच वेबसाइट पर "क्वालीफाइंग मेथड" बाजार का उदाहरण:


मैच का फैसला अतिरिक्त समय में हुआ

अतिरिक्त समय में तय हुआ मैच एक प्रकार का दांव है जिसके तहत उपयोगकर्ता भविष्यवाणी करता है कि मैच का नतीजा अतिरिक्त समय में तय होगा या नहीं.

पिछले उदाहरण को दोबारा देखते हुए अगर कस्टमर बायर्न म्यूनिख बनाम डॉर्टमुंड पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि मैच का निर्णय अतिरिक्त समय में नहीं किया जाएगा. फिर कस्टमर को अपना भुगतान प्राप्त करने के लिए यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि मैच का निर्णय नियमित समय में हुआ था या पेनल्टी शूट-आउट में हुआ था.

परिमैच वेबसाइट पर "अतिरिक्त समय में मैच का निर्णय" बाज़ार का उदाहरण:


मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट में हुआ

पेनल्टी शूट-आउट में मैच का फैसला एक प्रकार का दांव है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि मैच का नतीजा पेनल्टी शूट-आउट में तय होगा या नहीं.

पिछले उदाहरण को दोबारा देखते हुए अगर कस्टमर बायर्न म्यूनिख बनाम डॉर्टमुंड पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि मैच का फैसला पेनल्टी शूट-आउट में होगा. फिर कस्टमर को अपना भुगतान प्राप्त करने के लिए यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि मैच का निर्णय पेनल्टी शूट-आउट में हुआ था या नहीं.

परिमैच वेबसाइट पर "अतिरिक्त समय में मैच का निर्णय" बाज़ार का उदाहरण:


कुल/टोटल

टोटल एक प्रकार है जिससे कस्टमर यह अनुमान लगाता है कि दोनों टीमों द्वारा संयुक्त रूप से एक निश्चित संख्या में कुल गोल किए जाएंगे या नहीं.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर मैनचेस्टर सिटी बनाम पेरिस सेंट जर्मेन पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि दोनों टीमों द्वारा कुल 4.5 से कम गोल किए जाएंगे. फिर क्लाइं

ट को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि दोनों टीमों ने कितने गोल किए हैं ताकि यह पुष्टि हो सके कि उन्हें भुगतान मिलेगा या नहीं.

परिमैच वेबसाइट पर "कुल" बाज़ार का उदाहरण:


हैंडीकैप

हैंडीकैप एक प्रकार है जिसके तहत कस्टमर यह अनुमान लगाता है कि एक निश्चित संख्या में लक्ष्य जोड़ने या घटाने के बाद कोई टीम जीतेगी या नहीं.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर मैनचेस्टर सिटी बनाम पेरिस सेंट जर्मेन पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि उसके लक्ष्य 3 (मैनचेस्टर सिटी लक्ष्य - 3) कम होने के बावजूद मैनचेस्टर सिटी जीत जाएगी. फिर क्लाइंट को मैनचेस्टर सिटी द्वारा बनाए गए कुल गोलों की पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी और फिर 3 गोल घटाकर यह जांचना होगा कि भुगतान प्राप्त करने के लिए मैनचेस्टर सिटी कटौती के बाद भी गेम जीतता है या नहीं.

परिमैच वेबसाइट पर "हैंडीकैप" बाज़ार का उदाहरण:


एशियन टोटलः

एशियन टोटल एक प्रकार का 2-तरफा दांव है जिसके तहत कस्टमर यह अनुमान लगा सकता है कि बनाए गए लक्ष्यों/अंकों की कुल संख्या पूर्वनिर्धारित सीमा से अधिक है या कम है. यूरोपीय संस्करण के विपरीत जहां कस्टमर्स को केवल 0.5 (0.5, 1.5, 2.5, 3.5...) की वृद्धि दिखाई देगी, एशियाई संस्करण में 0.25 (0.25, 0.75, 1.25, 1.75...) की वृद्धि होगी.

उदाहरण के लिए, 1.9 ऑड्स के साथ टीबी (1.75) पर दांव पर विचार करें. वास्तव में, ये टीबी (1.5) और टीबी (2) के लिए दो अलग-अलग दांव हैं, प्रत्येक का ऑड्स 1.9 है. कुल बेट जीत का निपटान दो अलग-अलग दांवों के औसत ऑड्स का उपयोग करके किया जाएगा. यदि टीम 3 गोल स्कोर करती है, तो दोनों दांव जीत जाएंगे और कुल दांव का अंतर (1.9 + 1.9) /2=1.9 होगा. यदि टीम 2 गोल करती है, तो केवल टीबी (1.5) पर दांव जीतेगा, और टीबी (2) पर दांव 1 अंतर के साथ वापस किया जाएगा. इस मामले में, दांव का अंतिम अंतर (1.9 + 1) /2=1.45 के बराबर होगा, यदि टीम का स्कोर 2 से कम है गोल, यह एक नुकसान है, क्योंकि दोनों दांव हार जाएंगे.

परिमैच वेबसाइट पर "एशियन टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


दोनों टीमों के स्कोर करने के लिए

स्कोर करने के लिए दोनों टीमें एक प्रकार की शर्त है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि दोनों टीमें मैच में स्कोर करेंगी या नहीं.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर चेल्सी बनाम आर्सेनल पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि दोनों टीमें मैच में स्कोर नहीं करेंगी. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में दोनों टीमों ने भुगतान प्राप्त करने के लिए एक भी गोल नहीं किया है.

परिमैच वेबसाइट पर "दोनों टीमें स्कोर करेंगी" बाज़ार का उदाहरण:


गोल करने वाली टीम

गोल करने वाली टीम एक प्रकार की शर्त है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि कोई टीम मैच में गोल करेगी या नहीं.

पिछले उदाहरण को दोबारा देखते हुए अगर कस्टमर चेल्सी बनाम आर्सेनल पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि चेल्सी मैच में एक गोल करेगी. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि वास्तव में चेल्सी ने भुगतान प्राप्त करने के लिए मैच में स्कोर किया है या नहीं.

परिमैच वेबसाइट पर "गोल स्कोर करने वाली टीम" बाज़ार का उदाहरण:


सही स्कोर

सही स्कोर एक प्रकार का दांव है जिसके तहत कस्टमर मैच में दोनों टीमों द्वारा बनाए गए गोलों की सटीक संख्या की भविष्यवाणी करता है.

पिछले उदाहरण को दोबारा देखते हुए अगर कस्टमर चेल्सी बनाम आर्सेनल पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि दोनों टीमें मैच में बिल्कुल 2 गोल करेंगी. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में दोनों टीमों ने भुगतान प्राप्त करने के लिए मैच में 2-2 गोल किए थे.

परिमैच वेबसाइट पर "सही स्कोर" बाज़ार का उदाहरण:


गोल नंबर स्कोर करने वाली टीम

गोल नंबर स्कोर करने वाली टीम एक प्रकार की शर्त है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि कौन सी टीम पूर्वनिर्धारित गोल नंबर स्कोर करेगी. ध्यान दें कि इस बाज़ार को 2 हिस्सों में भी विभाजित किया जा सकता है या पूरे मैच पर भी किया जा सकता है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि कस्टमर दांव लगाने से पहले बाज़ार पर ध्यान दे.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर इंटर मिलान बनाम एसी मिलान पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बैट्स लगाता है कि इंटर मिलान गोल नंबर 3 स्कोर करेगा. तब कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में इंटर मिलान ने मैच में गोल नंबर 3 स्कोर किया था.

पैरिमैच वेबसाइट पर "गोल नंबर स्कोर करने वाली टीम (पहली छमाही में)" बाज़ार का उदाहरण:


3-तरफा बैटिंग 1 - 15 मिनट सम्मिलित

यह एक प्रकार का दांव है जिसमें कस्टमर इस बात पर दांव लगाता है कि टीम 1 जीतेगी या टीम 2 जीतेगी, या दिए गए अंतराल के भीतर ड्रॉ होगा. ध्यान दें कि यह अंतराल बदल जाएगा. इसलिए कृपया सुनिश्चित करें कि आपने सही अंतराल पर दांव लगाया है.

उदाहरण के लिए, यदि टीम 1 ने 60 - 75 मिनट के अंतराल के भीतर स्कोर किया और अंतराल से पहले स्कोर 0 - 1 (टीम 2 के पक्ष में) था, तो केवल 60 - 75 मिनट के अंतराल के भीतर किए गए गोलों को गिना जाएगा. इसलिए चूंकि टीम 1 ने उस अंतराल में 1 गोल किया. अब अगर कस्टमर टीम 1 पर दांव लगाता है तो बेट को जीत के रूप में तय किया जाएगा.

पैरिमैच वेबसाइट पर "गोल नंबर स्कोर करने वाली टीम (पहली छमाही में)" बाज़ार का उदाहरण:


कुल ईवन/ओड

कुल ईवन/ओड एक प्रकार का दांव है जिसके तहत कस्टमर यह अनुमान लगाता है कि मैच में बनाए गए गोलों की कुल संख्या विषम होगी या सम.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर इंटर मिलान बनाम एसी मिलान पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बेट लगाता है कि इंटर मिलान गोल नंबर 3 स्कोर करेगा. तब कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में इंटर मिलान ने गोल नंबर 3 स्कोर किया है. भुगतान प्राप्त करने के लिए मिलान करें.

पैरिमैच वेबसाइट पर "कुल सम/विषम" बाज़ार का उदाहरण:


आधा समय/पूर्ण समय

हाफ टाइम/फुल टाइम एक प्रकार का दांव है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि मैच के दोनों हिस्सों में कौन सी टीम जीतेगी.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर लिवरपूल बनाम मैनचेस्टर यूनाइटेड पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बेट लगाता है कि मैनचेस्टर यूनाइटेड पहले हाफ में जीतेगा और दूसरे हाफ में ड्रा करेगा. फिर क्लाइंट को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में मैनचेस्टर यूनाइटेड पहले हाफ में जीत रहा था और क्या दूसरे हाफ में स्कोर ड्रा था.

परिमैच वेबसाइट पर "हाफ टाइम/फुल टाइम" बाजार का उदाहरण:


रेस टू गोल नंबरः

रेस टू गोल नंबर एक प्रकार का दांव है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि कौन सी टीम पहले निश्चित संख्या में लक्ष्यों तक पहुंचेगी.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर रियल मैड्रिड बनाम सेविला पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बेट लगाता है कि रियल मैड्रिड पहले 2 गोल तक पहुंच जाएगा. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में रियल मैड्रिड भुगतान प्राप्त करने के लिए पहले 2 लक्ष्यों तक पहुंच गया है.

पैरिमैच वेबसाइट पर "रेस टू गोल नंबर" बाज़ार का उदाहरण:


कॉर्नर: 3 तरीके/दोगुने मौके/कुल

कॉर्नर 3-वे उस दांव को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम ने अधिक संख्या में कॉर्नर लिए हैं. कॉर्नर डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि लिए गए कोनों की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रा, कोई ड्रा नहीं, टीम 2 या ड्रा. कॉर्नर टोटल से तात्पर्य उस दांव से है जिसके तहत कस्टमर मैच में लिए गए कॉर्नर की कुल संख्या पर दांव लगाता है.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर पेरिस सेंट जर्मेन बनाम ल्योन पर दांव लगा रहा है और कस्टमर कोनों पर दांव लगाता है तो इसकी दोगुनी संभावना है कि पेरिस सेंट जर्मेन अधिक संख्या में कॉर्नर लेगा या ड्रा करेगा. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में भुगतान प्राप्त करने के लिए पेरिस सेंट जर्मेन में कोनों की संख्या अधिक थी या ल्योन के समान कोनों की संख्या थी.

परिमैच वेबसाइट पर "कॉर्नर: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


पीला कार्ड: 3 तरह की बैटिंग/दोगुना मौका/कुल

येलो कार्ड 3-वे उस शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम को अधिक संख्या में पीले कार्ड प्राप्त होंगे. येलो कार्ड डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि प्राप्त पीले कार्डों की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रा, कोई ड्रा नहीं, टीम 2 या ड्रा. येलो कार्ड टोटल एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर मैच में दोनों टीमों द्वारा प्राप्त पीले कार्डों की कुल संख्या पर दांव लगाता है.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर सेविला बनाम जुवेंटस पर दांव लगा रहा है और कस्टमर पीले कार्डों पर दांव लगाता है तो कुल संख्या 3 से कम होगी. तब कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में दोनों टीमों द्वारा प्राप्त पीले कार्डों की कुल संख्या थी भुगतान प्राप्त करने के लिए 3 से कम.

परिमैच पर "येलो कार्ड्स: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण

मुख्य बातेः

  • दूसरा पीला कार्ड जिसके परिणामस्वरूप खिलाड़ी को बाहर भेजा जाता है, उसे दोनों के रूप में गिना जाता है: दूसरा पीला कार्ड और एक लाल कार्ड.

  • बेंच पर खिलाड़ियों और स्टाफ (कोच, मैनेजर आदि) को दिखाए गए कार्ड शामिल नहीं हैं.

  • पहले भाग की समाप्ति पर सीटी बजने के बाद दिखाए गए कार्ड दूसरे भाग में दिखाए गए कार्ड माने जाते हैं.

  • यदि खेल की एक घटना के आधार पर अलग-अलग टीमों के दो या दो से अधिक खिलाड़ियों को मैच में पीले/लाल कार्ड मिलते हैं, तो बाजार पर दांव "पहला पीला/लाल कार्ड" का निपटान ऑड्स 1 पर किया जाएगा.


खिलाड़ी को भेजा जाना है

यह बाज़ार एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किसी खिलाड़ी को मैदान से बाहर भेज दिया जाएगा या नहीं. केवल खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का बहिष्कार ही मायने रखता है. उदाहरण के लिए, किसी कोच को दिखाया गया लाल कार्ड गिना नहीं जाता है.

उदाहरण के लिए पिछले उदाहरण पर दोबारा गौर करें, अगर कस्टमर सेविला बनाम जुवेंटस पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बेट लगाता है कि एक खिलाड़ी को मैदान से बाहर भेज दिया जाएगा. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में भुगतान प्राप्त करने के लिए किसी खिलाड़ी को लाल कार्ड के कारण मैदान से बाहर भेज दिया गया था.

परिमैच वेबसाइट पर "खिलाड़ी को बाहर भेजा जाएगा" बाज़ार का उदाहरण:


दण्ड दिया जाना

दी जाने वाली पेनल्टी एक शर्त को संदर्भित करती है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि मैच के दौरान पेनल्टी दी जाएगी या नहीं.

पिछले उदाहरण को दोबारा देखते हुए अगर कस्टमर सेविला बनाम जुवेंटस पर दांव लगा रहा है और कस्टमर बेट लगाता है कि मैच के दौरान जुर्माना नहीं दिया जाएगा. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए मैच के दौरान कभी जुर्माना नहीं दिया गया था.

परिमैच वेबसाइट पर "दंड दिया जाना है" बाज़ार का उदाहरण:


जुर्माना या लाल कार्ड/जुर्माना और लाल कार्ड

हालाँकि दोनों बाज़ार सुनने में एक जैसे लगते हैं, लेकिन उनके बीच एक बुनियादी अंतर है.

पहला बाज़ार घटित होने वाली दो स्थितियों में से एक को संदर्भित करता है: या तो जुर्माना दिया जाएगा या लाल कार्ड दिया जाएगा. इसलिए अगर कोई कस्टमर बेट लगाता है कि या तो जुर्माना दिया जाएगा या लाल कार्ड दिया जाएगा, तो कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए, यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जाँच की जाएगी कि क्या उनमें से कोई एक स्थिति घटित हुई है.

दूसरा बाज़ार घटित होने वाली दोनों स्थितियों को संदर्भित करता है: जुर्माना लगाया जाएगा और लाल कार्ड दिया जाएगा. जैसा कि देखा जा सकता है, कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए लाल कार्ड और जुर्माना दोनों दिया जाना चाहिए.

उदाहरण के लिए, अगर कस्टमर आर्सेनल बनाम चेल्सी पर दांव लगा रहा है और कस्टमर शर्त लगाता है कि मैच के दौरान जुर्माना या लाल कार्ड दिया जाएगा. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए मैच के दौरान जुर्माना या लाल कार्ड दिया गया था.

परिमैच वेबसाइट पर "दंड दिया जाना है" बाज़ार का उदाहरण:


फ़ाउल्स: 3 वे/डबल चांस/कुल

फाउल्स 3-वे उस दांव को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम को अधिक संख्या में फाउल प्राप्त होंगे. फाउल डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि प्राप्त फाउल की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रा, कोई ड्रा नहीं, टीम 2 या ड्रा. फ़ाउल टोटल से तात्पर्य उस शर्त से है जिसके तहत कस्टमर मैच में दोनों टीमों द्वारा प्राप्त फ़ाउल की कुल संख्या पर दांव लगाता है.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर रियल मैड्रिड बनाम बार्सिलोना पर दांव लगा रहा है और कस्टमर अधिक संख्या में फ़ाउल या ड्रॉ के लिए बार्सिलोना पर दांव लगाता है. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में भुगतान प्राप्त करने के लिए बार्सिलोना द्वारा किए गए फ़ाउल की कुल संख्या रियल मैड्रिड द्वारा किए गए फ़ाउल की संख्या से अधिक या उसके बराबर है.

परिमैच वेबसाइट पर "येलो कार्ड्स: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


लक्ष्य पर शॉट: 3 वे/डबल चांस/कुल

टारगेट पर शॉट्स 3-वे उस दांव को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम के पास लक्ष्य के करीब वाले शॉट्स की संख्या अधिक होगी. टारगेट पर शॉट डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि लक्ष्य के करीब मौजूद शॉट्स की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रा, कोई ड्रा नहीं, टीम 2 या ड्रा. टारगेट टोटल पर शॉट्स एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर उन शॉट्स की कुल संख्या पर दांव लगाता है जो मैच में दोनों टीमों द्वारा लक्ष्य के करीब थे.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर लिवरपूल बनाम मैनचेस्टर सिटी पर दांव लगा रहा है और कस्टमर लक्ष्य पर कुल शॉट्स 6.5 से अधिक होने पर दांव लगाता है. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि वास्तव में भुगतान प्राप्त करने के लिए दोनों टीमों द्वारा लक्ष्य पर शॉट्स की कुल संख्या 6.5 से अधिक या उसके बराबर है.

परिमैच वेबसाइट पर "शॉट्स ऑन टारगेट: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


ऑफसाइड्स: 3 वे/डबल चांस/कुल

ऑफसाइड 3-वे उस दांव को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम के खिलाफ अधिक संख्या में ऑफसाइड बुलाए जाएंगे. ऑफसाइड डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि ऑफसाइड की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रॉ, कोई ड्रॉ नहीं, टीम 2 या ड्रॉ. ऑफसाइड टोटल एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर मैच में दोनों टीमों के खिलाफ बुलाए गए ऑफसाइड की कुल संख्या पर दांव लगाता है.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर एवर्टन बनाम क्रिस्टल पैलेस पर दांव लगा रहा है और कस्टमर सबसे अधिक ऑफसाइड पाने के लिए एवर्टन या क्रिस्टल पैलेस पर दांव लगाता है. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में भुगतान प्राप्त करने के लिए किसी भी टीम के लिए ऑफसाइड की कुल संख्या अधिक थी.

परिमैच वेबसाइट पर "ऑफसाइड्स: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


थ्रो इन: 3 वे/डबल चांस/कुल

थ्रो इन्स 3-वे उस शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम को अधिक संख्या में थ्रो इन दिए जाएंगे. थ्रो इन डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि दिए गए थ्रो इन की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रा, कोई ड्रा नहीं, टीम 2 या ड्रा. थ्रो इन टोटल एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर मैच में दोनों टीमों को दिए गए थ्रो इन की कुल संख्या पर दांव लगाता है.

उपरोक्त पिछले उदाहरण का संदर्भ लेते हुए अगर कस्टमर एवर्टन बनाम क्रिस्टल पैलेस पर दांव लगा रहा है और कस्टमर सबसे अधिक संख्या में थ्रो इन के लिए एवर्टन पर दांव लगाता है. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए एवर्टन के लिए थ्रो इन की कुल संख्या क्रिस्टल पैलेस को दिए गए थ्रो इन की संख्या से अधिक थी.

परिमैच वेबसाइट पर "थ्रो इन्स: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


गोल किक्स: 3 वे/डबल चांस/कुल

गोल किक्स 3-वे उस शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम के पास अधिक संख्या में गोल किक होंगे. गोल किक्स डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि गोल किक की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रा, कोई ड्रा नहीं, टीम 2 या ड्रा गोल किक्स टोटल एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर मैच में दोनों टीमों को दिए गए गोल किक की कुल संख्या पर दांव लगाता है.

उदाहरण के लिए अगर कस्टमर बायर्न म्यूनिख बनाम जुवेंटस पर दांव लगा रहा है और कस्टमर गोल किक की कुल संख्या 10.5 से अधिक होने पर दांव लगाता है. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए दोनों टीमों के लिए गोल किक की कुल संख्या 10.5 से अधिक थी.

परिमैच वेबसाइट पर "गोल किक्स: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


बचत: 3 तरीके/दोगुने मौके/कुल

सेव्स 3-वे उस दांव को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि किस टीम के पास अधिक संख्या में सेव होंगे. सेव डबल चांस एक शर्त को संदर्भित करता है जिसके तहत कस्टमर भविष्यवाणी करता है कि की गई बचत की संख्या के संदर्भ में निम्नलिखित में से एक होगा: टीम 1 या ड्रा, कोई ड्रा नहीं, टीम 2 या ड्रा. कुल बचत से तात्पर्य उस शर्त से है जिसके तहत कस्टमर मैच में दोनों टीमों द्वारा की गई बचत की कुल संख्या पर दांव लगाता है.

पिछले उदाहरण को दोबारा देखते हुए अगर कस्टमर बायर्न म्यूनिख बनाम जुवेंटस पर दांव लगा रहा है और कस्टमर दोनों टीमों के बीच ड्रा होने के लिए की गई बचत की संख्या पर दांव लगाता है. फिर कस्टमर को यह पुष्टि करने के लिए स्रोत लिंक की जांच करनी होगी कि क्या वास्तव में कस्टमर को भुगतान प्राप्त करने के लिए दोनों टीमों द्वारा की गई बचत की कुल संख्या समान थी.

परिमैच वेबसाइट पर "सेव्स: 3 वे/डबल चांस/टोटल" बाज़ार का उदाहरण:


उम्मीद है कि यह लेख उन सभी प्रमुख बाज़ारों को कवर करता है जिनका कस्टमर आमतौर पर सामना कर सकता है. हालाँकि, ध्यान रखें कि हमने केवल मूल शर्त बाज़ारों का वर्णन किया है जिसका अर्थ है कि उपरोक्त शर्त बाज़ारों के लिए कई भिन्नताएँ हैं.

यदि कोई अन्य बाज़ार है जिसके बारे में स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है या आगे स्पष्टीकरण की आवश्यकता है, तो कृपया हमारी सहायता टीम से संपर्क करने में संकोच न करें और हम ख़ुशी से आपकी आगे सहायता करेंगे.

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